Header Ads

अपने ब्लॉग को रैंकिंग के बिना ईवेंट ब्लॉगिंग से पैसा कमाएं [100$+]






हाय दोस्तों, जब से मैं एक गाइड या एक ट्यूटोरियल पोस्ट किया है, जो वास्तव में आप पैसे कमाने में मदद कर सकते हैं, इसलिए मैंने वास्तव में एक लंबा समय लगाया है, इसलिए मैंने एक ऐसी पोस्ट के साथ आने का फैसला किया और यहां आप इसे पढ़ रहे हैं !!
इवेंट आधारित ब्लॉगिंग !!! क्या आपने इस शब्द को पहले सुना है ?? वैसे मुझे लगता है कि विशेष रूप से भारतीय ब्लॉग्सफ़ेयर से कोई भी व्यक्ति है, जिन्होंने इवेंट ब्लॉगिंग के बारे में नहीं सुना है। यह दुनिया भर के ब्लॉगर्स के बीच एक प्रवृत्ति है और भारत में एक प्रवृत्ति की तुलना में अधिक है। मैं ने हर दूसरे ब्लॉगर को अपने दीर्घकालिक ब्लॉगों को छोड़कर, इवेंट आधारित ब्लॉगिंग पर अपने हाथों की कोशिश करने के लिए देखा है, और हाँ यह काफी प्राकृतिक प्रतिक्रिया है इसमें कई गुंजाइश देखने के बाद दे देंगे
स्कोप ?? वैसे मैं पैसे का मतलब हूं और यही वह है जो आपके ब्लॉग के माध्यम से आप के जुनून से अलग हैं।

कुछ ब्लॉगर्स ने अपनी सफलता के बारे में खुलासा करने के बाद पिछले एक साल से इवेंट ब्लॉगिंग बेहद उभरा है। बहुत से लोग इसे करने की कोशिश कर रहे थे और स्पष्ट रूप से उनमें से 70-80% बोलने में असफल रहे लेकिन फिर भी शेष लोगों ने अच्छी रकम कमाई और इसी तरह दूसरों को फिर से प्रेरित किया। मैंने जून 2014 में पहली बार इस बात पर मेरे हाथों की कोशिश की, साथ ही मैंने फीफा वर्ल्ड कप 2014 ब्राज़ील की एक घटना का आयोजन किया था, जो एक ऐसा कार्यक्रम है जिसमें ज्यादातर ब्लॉगर्स बड़े पैमाने पर प्रतिस्पर्धा की वजह से चुनने से बचेंगे जानकारी। लेकिन एक फुटबॉल प्रशंसक होने के नाते, मैं और मेरे इवेंट पार्टनर करन ने इस पर काम किया और हां यह एक बहुत बड़ी सफलता थी। हमने 5000 डॉलर की कमाई की थी, और यह हमारे लिए वास्तव में बहुत बड़ा था। तो गोलाई, घटना ब्लॉगिंग सिर्फ एक ही समय में हजारों डॉलर कमाने का एक बहुत अच्छा तरीका है !!

तो क्या आपने इवेंट ब्लॉगिंग की कोशिश की है?
क्या आप इसमें असफल रहे हैं?
क्या आप तेजी से पैसा बनाना चाहते हैं?
क्या आप अप्रत्यक्ष घटना आधारित ब्लॉगिंग में रुचि रखते हैं?
मुझे लगता है कि मैं आपके मन में "हाँ" महसूस कर सकता हूं, इसलिए यह पोस्ट अप्रत्यक्ष इवेंट आधारित ब्लॉगिंग पर एक सरल लेकिन प्रभावी और साबित ट्यूटोरियल है (ठीक है, यह वही है जो मैं इसे कहते हैं)।

इस पोस्ट में, मैं आपको समझाता हूँ कि एक ब्लॉग बनाने के बिना इवेंट ब्लॉगिंग के साथ पैसा कैसे कमाया जाए, या आप अपने ब्लॉग को किसी भी खोज इंजन पर रैंकिंग के बिना भी कह सकते हैं !!

ध्वनि अजीब है? ठीक है, लेकिन प्रतीक्षा करें यह काम करता है और लोग इस चाल के उपयोग से बहुत अधिक धन कमाते हैं। मेरे दोस्त ने मुझे धन्यवाद "धन्यवाद भाई, मैंने आपके फीफा ब्लॉग से एक दिन में $ 100 + बना दिया" और गंभीरता से उस समय मैं "कैसे" की तरह था, मुझे इस चाल से बहुत अनजान था! क्या बिल्ली इस आदमी के बारे में बात कर रहा है! "

यहां हमारी चैट का एक स्नैप है, उसका संदेश उर्दू में है, जिसका अनुवाद है, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपका ब्लॉग विश्व कप फाइनल में रैंकिंग है, और फिर मैंने आपके ब्लॉग पर लिंक के साथ टिप्पणी की और 100 डॉलर अर्जित किए"
Chat-snap


Step 1 – Finding an Event

The first thing you need to do is to select a perfect event, but not in a way you would do for Event based blogging. In this type of Indirect Event Based Earning technique your event selection procedure should be slightly different.

Try to choose events that are much bigger in terms of searches as well as wider in terms of geography. Here are the best types of events that go well with this technique.

Sports Events 
Result Events – Viewers can do anything to get/view result info
Movie Release Events
Shopping Events – Offers attracts everyone.
Worldwide Festivals (Local or country based festivals don’t do much)
Here are some cool events. 

Top-21-Events-Infographic

चरण 2 - ब्लॉग की एक सूची बनाना

दूसरे चरण के लिए आपको उन साइटों की सूची बनाने की आवश्यकता होती है जो आपके चुने गए कीवर्ड के लिए रैंक किए जाते हैं। आपको बस इतना करना है, बस अपने ईवेंट से संबंधित मुख्य खोजशब्दों की खोज करें और गूगल, बिंग और याहू के 1 पेज पर सभी रैंक किए गए डोमेन को जोड़कर एक एक्सेल फ़ाइल बनाएं ये 3 खोज इंजन पर्याप्त से अधिक हैं अब इस तरह से आपको सभी साइटों की एक सूची होगी, जो घटना के लिए रैंकिंग कर रहे हैं। अपनी सूची बनाते समय सभी मीडिया वेबसाइटों और विकी लिंक्स को छोड़ें।

नोट: जैसा कि आपको इस तथ्य से अवगत होना चाहिए कि रैंकिंग बहुत तेज़ी से बदलती है और कई बार आप घटना से पहले एक रात पहले खोज परिणामों में दिखाई देने वाली प्राधिकारी साइट देख सकते हैं। इसी कारण से इसकी सिफारिश की गई है कि आप अपनी सूची को ईवेंट से केवल 1-2 दिन पहले ही बनाएं ताकि आपकी सूची में केवल रैंक वाली वेबसाइटें हो सकें

आप जितनी चाहें उतनी वेबसाइटें हो सकती हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि विभिन्न शीर्ष खोज वाले खोजशब्दों पर रैंकिंग वाली साइटों का चयन करें।

चरण 3 - एक ब्लॉग बनाना

इस पद्धति के लिए आपको कीवर्ड के लिए अपने डोमेन / ब्लॉग को रैंक करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन फिर भी आपको कुछ ऐसा करना होगा जहां आप अपने विज्ञापन रख सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

ऐसा करने के लिए; ब्लॉगर मंच पर एक ब्लॉग बनाओ कोई भी कस्टम डोमेन खरीदने की आवश्यकता नहीं है (इसकी अपनी पसंद)।

एक अच्छा ऐडसेंस अनुकूलित टेम्पलेट जोड़ें और 3-5 पोस्ट प्रकाशित करें। आपका ब्लॉग अब तैयार है और केवल एक चीज है जिसे छोड़ दिया जाएगा ऐडसेंस विज्ञापन है, जिसे आप ईवेंट के दिन जोड़ना होगा।

चरण 4 - अपने ब्लॉग पर विज्ञापन रखें

इससे पहले कि हम ट्रैफिक प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ते हैं, हमें अपने ब्लॉग को ऐडसेंस विज्ञापनों के साथ तैयार करने की आवश्यकता है। तो अपने विज्ञापनों को अपने होमपेज पर और साथ ही पदों के भीतर रखें। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप AdSense द्वारा उल्लिखित नीतियों का पालन करते हैं

मैं नियुक्तियों के बारे में ज्यादा नहीं समझाऊँगा, बस अपने अनुभव के अनुसार उसे जगह दें इसके अलावा आप अन्य विज्ञापन नेटवर्क ऐडसेंस के साथ भी कोशिश कर सकते हैं।

चरण 5 - टिप्पणी करना

तो अब तक आप अपने ब्लॉग और अपनी सूची के साथ तैयार हैं। यह शायद ही 3 घंटे लिया होगा। तो अब आप के लिए अपना समय टिप्पणी करना शुरू करना है

अब इवेंट के दिन अपनी सूची खोलें और अपनी सूची में प्रत्येक साइट पर टिप्पणी करना शुरू करें कुछ साइटों में टिप्पणी प्रणाली नहीं हो सकती, बस उन साइटों को अनदेखा करें

आप सोच सकते हैं कि क्या टिप्पणी करना है? सही?

यह बहुत आसान है, बस कुछ भी टिप्पणी है जो साइट आगंतुक को आकर्षित कर सकती है। कोई अच्छी टिप्पणी लिखें और अपना ब्लॉग लिंक जो आपने पहले बनाया था उसे जोड़ें। यदि आप प्रत्येक साइट से क्लिक ट्रैक करना चाहते हैं तो आप यूआरएल को छोटा कर सकते हैं।


चरण 6- ट्रैफिक और $$$ का आनंद लें

अच्छी तरह से आपने अपना हिस्सा पूरा कर लिया है, अब आपको बहुत अधिक यातायात मिलेगा जिसके माध्यम से आप कुछ ही घंटों के काम के साथ काफी आमदनी कमा सकते हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु
मुझे यह भी कहना है कि, यह चाल महान काम करती है, लेकिन सभी के लिए नहीं। सब कुछ घटना चयन पर निर्भर करता है। आपको यह सोचना चाहिए कि यह प्रक्रिया कैसे काम करती है? सही ??

वैसे यह केवल और अधिकतर काम करता है जब रैंक वाले पृष्ठ खोजकर्ता को मूल्य प्रदान करने में विफल होते हैं उदाहरण के लिए, अगर कोई किसी भी घटना के एचडी वॉलपेपर की तलाश में है, लेकिन उसे रैंक किए गए पृष्ठ पर ढूंढने में विफल रहता है !!! आपका क्या करते हैं ?? वह बस इसे बंद कर देंगे !! लेकिन रुको, उसे अभी भी वॉलपेपर की जरूरत है !! तो अगर वह रैंक की गई साइट पर आपकी टिप्पणी देखता है जैसे "हे, मुझे एक्सआईज डॉट कॉम से सबसे अच्छी तस्वीरें मिलीं" तो वह बस उसको भी प्रयास करेगा।

इसी तरह परिणाम के लिए आला यदि कोई स्थान दिया गया स्थान मूल्य या सामग्री प्रदान करने में विफल रहता है, तो टिप्पणियों में लिंक मदद करता है !!! मुझे आशा है कि आपको अवधारणा मिल गई है, इसे एक बार प्रयास करें और निश्चित रूप से आप इसके बारे में अधिक जानने में मदद करेंगे।


No comments:

Powered by Blogger.